तहलका मामला: तेजपाल ने दोहराया कि सब ‘सहमति’ से हुआ था

  • तहलका मामला: तेजपाल ने दोहराया कि सब ‘सहमति’ से हुआ था
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-12:49 PM

पणजी: महिला पत्रकार के यौन शोषण के आरोपी तहलका के संपादक तरूण तेजपाल अपने इस रूख पर अड़े हुए हैं कि दोनों के बीच जो कुछ हुआ, वह ‘‘आपसी सहमति से’’ हुआ। मामले की जांच कर रही अपराध शाखा से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है और हम तेजपाल से विस्तृत पूछताछ कर रहे हैं...वह सहयोग कर रहे हैं।’’ पुलिस उपाधीक्षक सैमी टावारेस की देखरेख में जांच अधिकारी सुनीता सावंत के नेतृत्व वाली टीम तेजपाल के विस्तृत बयान दर्ज कर रही है। अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘‘...तेजपाल कह रहे हैं कि जो कुछ हुआ, वह आपसी सहमति से हुआ।

हालांकि, उन्होंने घटना में शामिल होने से इनकार नहीं किया है।’’ उन्होंने कहा कि लड़की ने अपनी शिकायत में जो कुछ कहा, तेजपाल ने उसकी पुष्टि की है, सिवाय इसके कि कृत्य ‘‘लड़की के साथ जबरन किया गया’’, और वह अपने इस रूख पर कायम हैं कि कृत्य आपसी सहमति से हुआ।

 तेजपाल गत शनिवार की रात से ही पुलिस हिरासत में हैं । उनका अधिकांश समय गोवा मेडिकल कॉलेज की जांच प्रयोगशालाओं और मनश्चिकित्सा तथा मानव व्यवहार संस्थान :आईपीएचबी: के ओपीडी आने जाने में बीत रहा है ।
   तेजपाल की आज तीसरे दौर की चिकित्सीय जांच होगी ।
   एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें उनसे पूछताछ के लिए मुश्किल से ही समय मिल पाता है । गोवा मेडिकल कॉलेज :जीएमसी: ने अब उन्हें तीसरे दौर की चिकित्सा जांच के लिए बुलाया है ।’’ उन्होंने कहा कि जीएमसी प्रक्रिया के अनुरूप आवश्यक सभी जांचें कर रहा है ।
तेजपाल का समूचा दिन 2 दिसंबर को जीएमसी में गुजरा और उसके बाद बुधवार को भी।आरोपी से अपराध शाखा ने रविवार को पूछताछ शुरू की थी।

इस बीच, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने महिला पत्रकार और तहलका की तत्कालीन संपादक शोमा चौधरी को भी ईमेल भेजने की बात स्वीकार की है। जांचकर्ताओं ने कहा कि वे तेजपाल की पुलिस हिरासत बढ़ाए जाने की मांग करेंगे। उनका छह दिन का पुलिस रिमांड शुक्रवार को पूरा हो रहा है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘शोमा और तीन गवाहों को सम्मन जारी किए गए हैं । हमें उनके द्वारा मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान के आधार पर तेजपाल से पूछताछ करनी है।’’तेजपाल पर पिछले महीने के शुरू में थिंकफेस्ट के दौरान यहां के एक होटल की लिफ्ट में महिला पत्रकार का यौन उत्पीडऩ करने का आरोप है।लड़की ने कहा कि तेजपाल ने उस पर दो बार यौन हमला किया।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You