तरुण तेजपाल के खिलाफ लगे आरोप बेहद गंभीर: अरुंधति रॉय

  • तरुण तेजपाल के खिलाफ लगे आरोप बेहद गंभीर: अरुंधति रॉय
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-12:58 PM

नई दिल्ली: तहलका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल पर उनकी एक युवा महिला सहयोगी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसके बाद से ही गोवा पुलिस ने तरुण तेजपाल के ख़िलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी। तरुण तेजपाल फिलहाल गोवा पुलिस की हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ का सिलसिला जारी है। इस मामले में तरुण तेजपाल की क़रीबी और जानी-मानी लेखिका अरुंधति रॉय ने एक न्यूज चैनल से खास बातचीत में कहा कि तरुण के ख़िलाफ जो आरोप हैं, वो बेहद गंभीर अपराध के आरोप हैं।

 

अरुंधति की पहली किताब द गॉड ऑफ़ स्मॉल थिंग्स को तरुण तेजपाल ने प्रकाशित किया थालेकिन उस युवा महिला की हिम्मत और साहस की तारीफ़ करनी होगी जिसने अपने साथ हुई घटना का विरोध किया और उसे सामने लेकर आई और अपने सम्मान के लिए लड़ रही है।

 

अरुंधति रॉय ने महिलाओं की स्थिति पर कहा कि महिलाओं की स्थिति में तेजी से बदलाव आया। वे सशक्त हो रही हैं। उनका पहनावा, उनका नजरिया, उनकी सोच और अंदाज सब बदल रहे हैं। अरुंधति रॉय ने कहा कि लेकिन जो लोग तरुण तेजपाल और उनकी युवा महिला सहकर्मी वाले मामले में आक्रोश दिखा रहे हैं वह महिलाओं के खिलाफ व्यवस्थित ढंग से चले रहे अत्याचार पर अपना आक्रोश नहीं दिखाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You