मोहन सिंह, मन्ना डे, धारिया को राज्यसभा में श्रद्धांजलि: बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित

  • मोहन सिंह, मन्ना डे, धारिया को राज्यसभा में श्रद्धांजलि: बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-12:35 PM

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज सपा नेता एवं वर्तमान सदस्य मोहन सिंह और मोहन धारिया सहित चार पूर्व सदस्यों तथा प्रख्यात गायक मन्ना डे को श्रद्धांजलि दी गई तथा सिंह के सम्मान में बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। राष्ट्रगान के साथ शुरू हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन सभापति हामिद अंसारी ने सदन को वर्तमान सदस्य सिंह, पूर्व सदस्य जे पी गोयल, रामनरेश कुशवाहा एवं दीनानाथ मिश्र तथा पाश्र्वगायक मन्ना डे के निधन की जानकारी दी।

अंसारी ने सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि उनका निधन 22 सितंबर को 68 वर्ष की आयु में हुआ। उन्होंने कहा कि सिंह ने अपना राजनीतिक जीवन उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य के रूप में शुरू किया था। बाद में वह दसवीं, बारहवीं और चौदहवीं लोकसभा के सदस्य रहे। सिंह जुलाई 2010 से अपने निधन तक उच्च सदन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

अंसारी ने कहा कि सिंह के निधन के साथ देश ने एक बेहतरीन सांसद एवं प्रख्यात समाज सेवी को खो दिया है। गोयल को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि उनका निधन 17 सितंबर को 86 वर्ष की आयु में हुआ। उन्होंने राज्यसभा में 1982 से 1988 के दौरान उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने कहा कि गोयल के निधन से देश ने एक योग्य सांसद खो दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You