एक्जिट पोल के अनुमान से हिली कांग्रेस, राहुल ने बुलाई बैठक

  • एक्जिट पोल के अनुमान से हिली कांग्रेस, राहुल ने बुलाई बैठक
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-12:55 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को घर पर ही दोपहर 3 बजे कांग्रेस महासचिवों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार राहुल बैठक में बुधवार को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के हालात पर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली चुनाव में मतदाताओं ने काफी उत्साह दिखाया और रात साढ़े नौ बजे तक वोटिंग हुई। वहीं दूसरी तरफ एक्जिट पोल के आए नतीजे को देखते हुए कि बीजेपी आगे रहेगी अनुमान खबरों पर भी राहुल बैठक में चर्चा करेंगे। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद एक्जिट पोल के नतीजों से कांग्रेस में खलबली मच गई है। सर्वे के नतीजों के बाद कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। करारी हार की आहट के बाद अब कांग्रेस की तरफ से अब डैमेज कंट्रोल की कोशिशें तेज हो गई हैं।

 

उधर रायशुमारी में राज्य विधानसभाओं के चुनाव में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन के अनुमान के बीच कोषों की भारी लिवाली के मद्देनजर बंबई स्टाक एक्सचेंज का सूचकांक आज शुरुआती कारोबार में 439 अंक चढ़कर 21,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर गया। एक्जिट पोल में दिखाए जा रहे आम चुनावों से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बुधवार को राजधानी दिल्ली में मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई।

 

राजनीति में पहली बार उतर रहे आप को दिल्ली के 70 सदस्यीय विधानसभा में 18 सीटें मिलती प्रतीत हो रही हैं। अनुमान के मुताबिक मध्यप्रदेश में भाजपा सत्ता पर कब्जा बनाए रख सकती है और राजस्थान में वह कांग्रेस को बेदखल कर सकती है वहीं छत्तीसगढ़ में भी वह मामूली रूप से बढ़त बनाए हुए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You