चाय वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री : दिग्विजय

  • चाय वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री : दिग्विजय
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-5:05 PM

नई दिल्ली : नरेन्द्र मोदी के मुखर आलोचक माने जाने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज अप्रत्याशित टिप्पणी करते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री अपनी ‘उन्मादी’ विचारधारा से हट रहे हैं और एक चायवाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है।

भाजपा ने अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी के लिए की गई इस टिप्पणी को हाथों- हाथ लेते हुए इसका स्वागत किया। सिंह ने कहा कि वह इस बात का स्वागत करते हैं कि मोदी, अटल बिहारी वाजपेयी की विचारधारा की ओर बढ़ रहे हैं । यदि संघ और भाजपा कांग्रेस और (जवाहरलाल नेहरू) की विचारधारा के करीब आ रहे हैं तो इसका स्वागत कराना चाहिए।

हालांकि उन्होने कहा कि मोदी भारत की जनता को स्वीकार्य नहीं होंगे और खुदा न करे यदि भाजपा सत्ता में आये तो वह सुष्मा स्वराज को मोदी के मुकाबले तरजीह देंगे। सिंह इस बात को गलत बताया कि कांग्रेस एक परिवार और कुछ विशेष लोगों के हाथों में है और भाजपा की तरह कांग्रेस आम कार्यकर्ता को बढ़ते नहीं देखना चाहती।

कहा कि लोकतंत्र में यदि केरल का कोई गरडिय़ा राष्ट्रपति बन सकता है तो एक चाय वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता। भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने सिंह की टिप्पणी को लपकते हुए कहा कि हमने नहीं सोचा था कि दिग्विजय सिंह कहेंगे कि एक चाय वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है। मुझे खुशी है कि मोदी जी की तारीफ दिग्विजय सिंह जी कर रहे हैं।

इसका जवाब देते हुए श्री सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी अछूता नहीं है भले ही वह किसी भी परिवार, चाहे अमीर या गरीब, में जन्मा हो। भारत की जनता को वाजपेयी और सुषमा स्वीकार्य हो सकते हैं लेकिन मोदी स्वीकार्य नहीं होंगे।उन्होंने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के ‘एक्जिट पोल’ को भी गलत करार दिया और ये बात मानने से मना कर दिया कि ये चुनाव आगामी लोकसभा चुनावों के सेमीफाइनल की तरह हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You