कड़े फैसले नहीं ले पा रहे हैं मुख्यमंत्री: तौकीर

  • कड़े फैसले नहीं ले पा रहे हैं मुख्यमंत्री: तौकीर
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-5:06 PM

लखनउ: अपने इस्तीफे की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश के हथकरघा वस्त्र उद्योग के सलाहकार एवं राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त मौलाना तौकीर रजा खां ने आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि वह कड़े फैसले नहीं ले पा रहे हैं और जब तक वह ‘नरमदिली’ दिखाएंगे तब तक प्रदेश के हालात नहीं सुधरेंगे। खां ने बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सख्त फैसले नहीं ले पा रहे हैं। अगर उन्होंने कोसीकलां (मथुरा) में हुई साम्प्रदायिक घटना के वक्त ही सख्ती की होती तो मुजफ्फरनगर में दंगे नहीं होते।

गौरतलब है कि प्रदेश में अखिलेश यादव सरकार बनने के दो महीने बाद जून 2012 में मथुरा के कोसीकलां में दो समुदायों के बीच साम्प्रदायिक फसाद हुआ था जिसमें कम से कम चार लोग मारे गये थे। खां ने कहा कि कुछ अधिकारी मुख्यमंत्री की ‘नरमदिली’ का गलत फायदा उठा रहे हैं। इसे अखिलेश समझ नहीं पा रहे हैं। मुख्यमंत्री को सख्त फैसले लेने होंगे, जब तक वह ऐसा नहीं करेंगे तब तक हालात नहीं सुधरेंगे।

मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेजे जाने के सवाल पर खां ने कहा कि उन्होंने त्यागपत्र नहीं बल्कि मुसलमानों से जुड़ी शिकायतों सम्बन्धी पत्र भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल ने जिस शर्तों पर समाजवादी पार्टी (सपा) से समझौता किया था वे अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। यह बहुत निराशाजनक है। हालांकि सपा से समर्थन वापसी की सम्भावना के सवाल पर उनका रुख बदल गया। उन्होंने कहा कि अभी ऐसा करना जल्दबाजी होगी। अभी तक इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल का इरादा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरने के बजाय सपा प्रत्याशियों का समर्थन करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You