उत्तर प्रदेश में मोदी लहर नहीं : अखिलेश

  • उत्तर प्रदेश में मोदी लहर नहीं : अखिलेश
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-7:03 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में ‘मोदी लहर’ से इंकार करते हुए अखिलेश यादव ने आज कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार से चिंतित नहीं है क्योंकि टेलीविजन पर जो पेश किया जा रहा है, यथार्थ उससे अलग है। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सरकार सभी समुदायों के फायदे के लिए काम कर रही है और इस बात को ‘‘गलत सूचना’’ करार दिया कि सपा मुस्लिमों के प्रति पक्षपात करती है।

अखिलेश ने कहा कि सरकार चलाने में उनके और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बीच कोई अलगाव नहीं है। सपा प्रमुख ने इन मुद्दों को खारिज कर दिया कि सरकार उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उत्तरप्रदेश में कोई लहर नहीं दिखती। आप भाजपा की रैलियों में भीड़ की बात करते हैं। सपा की तरफ से आयोजित रैलियों में ज्यादा लोग हिस्सा लेते हैं, चुनावी लड़ाई जमीन पर लड़ी जाएगी न कि टीवी पर।’’

उनसे पूछा गया था कि क्या सपा मोदी और उनके सहयोगी अमित शाह से चिंतित है जो राज्य में अपनी पकड़ बना रहे हैं। उनसे गुजरात के मुख्यमंत्री की रैलियों में भीड़ के आने के बारे में भी पूछा गया था। वह इंडिया टुडे समूह की तरफ से आयोजित ‘एजेंडा आज तक’ में बोल रहे थे जो कल शुरू हुआ था।

अखिलेश से जब कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘सपा उत्तरप्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने इसे स्पष्ट कर दिया है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर भी उनकी सरकार आम चुनावों को अकेले लड़ेगी। यह पूछने पर कि क्या चुनाव के बाद वह राहुल गांधी से हाथ मिलाएंगे तो उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिलने वाली सीटों के बारे में अभी तक पता नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You