कांग्रेस ने एक्जिट पोल के नतीजों को नकारा

  • कांग्रेस ने एक्जिट पोल के नतीजों को नकारा
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-8:00 PM

नई दिल्ली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मतदान बाद के सर्वेक्षणों में कांग्रेस की पराजय दर्शाए जाने को लेकर असहज कांग्रेस ने आज इन नतीजों की सत्यता पर सवाल खड़े कर दिए। उधर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के पार्टी नेताओं के साथ अनौपचारिक बैठक की, जहां पार्टी को सत्ता में आने की पूरी उम्मीद है।

कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरण दास ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि वह छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया से व्यक्तिगत रूप से जुड़े रहे हैं और यह तय है कि वहां कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।
 
दास ने कहा, अगर चुनाव एजेंसियां छत्तीसगढ़ के लिए ऐसे परिणाम का आकलन कर सकती हैं तो किसी अन्य राज्य के लिए उसकी रिपोर्ट का तो कोई आधार ही नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट में हमें स्पष्ट बढ़त दिखाई गई थी ,लेकिन अब इस तरह के नतीजे दिखाए जा रहे हैं।

उन्होंने मतदान बाद के सर्वेक्षणों के नतीजों को बकवास बताते हुए कहा कि दिल्ली में कई निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान रात आठ नौ बजे तक चला लेकिन उन्होंने परिणामों की भविष्यवाणी पांच बजे ही कर दी। मैं चकित हूं कि आठ दिसंबर को जब परिणाम आयेेंगे तो इन सर्वे कराने वाले संगठनों का क्या होगा। आठ दिसंबर को एक नई सुबह होगी।

उन्होने कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतदान का प्रतिशत ज्यादा रहता है तो आप कहते हैं कि यह कांग्रेस के पक्ष में नहीं है लेकिन यही जब दिल्ली और राजस्थान में रिकार्ड मतदान होता है तो आप कहते हैं कि इस बढ़े हुए मतदान से विपक्ष का फायदा होगा।
 
इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज छत्तीसगढ़ के करीब एक दर्जन पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और राज्य में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में बातचीत की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You