दिग्विजय ने कहा एक्जिट पोल के नतीजों का कोई मतलब नहीं

  • दिग्विजय ने कहा एक्जिट पोल के नतीजों का कोई मतलब नहीं
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-8:00 PM

नई दिल्ली: एक्जिट पोल में हाल में हुए महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों में चार राज्यों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन करने का पूर्वानुमान जताए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने उसे खारिज कर दिया। उसने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है जबकि भाजपा ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह ‘पूरी तरह हतोत्साहित’ है। टीवी चैनलों पर विभिन्न एक्जिट पोल में कहा गया है कि भाजपा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीतने जा रही है जबकि दिल्ली में वह सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक्जिट पोल के दावों या इस दलील को मानने से इंकार कर दिया कि विधानसभा चुनाव के नतीजे साबित करते हैं कि भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को आगामी लोकसभा चुनावों में बढ़त मिलेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस तरह के एक्जिट पोल के नतीजों का कोई मतलब नहीं है और उन्हें कूड़ेदान में फेंक दिया जाना चाहिए।’’

दिग्विजय के पुत्र जयवद्र्धन ने कहा कि एक्जिट पोल भरोसेमंद नहीं हैं और उनमें गलती की गुंजाइश होती है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव हारने की संभावना से हतोत्साहित है और इस संकट का जवाब देने में विफल हो सकती है क्योंकि वह अपने अस्तित्व के लिए सिर्फ एक वंश पर निर्भर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You