810 उम्मीदवारों की किस्मत 11,993 ईवीएम में कैद

  • 810 उम्मीदवारों की किस्मत 11,993 ईवीएम में कैद
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-7:21 AM

नई दिल्ली : रविवार सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। दिल्ली चुनाव आयोग ने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में कुल 14 मतगणना केंद्र बनाए हैं। सभी केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम ) पहुंच चुकी है।

मतगणना के लिए आयोग ने अपने 900 अधिकारियों को नियुक्त करने का फैसला किया है। दिल्ली पुलिस और आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों के कड़े पहरे के बीच मतगणना की जाएगी। आयोग के वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ए के श्रीवास्तव ने बताया कि 11,993 ईवीएम मतदान के दिन बुधवार रात ही कड़े पहरे के बीच मतगणना केंद्रों पर पहुंचा दी गई थी।

 श्री श्रीवास्तव ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर सिर्फ आयोग द्वारा अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश करने की इजाजत होगी। कोई भी बाहरी व्यक्ति मतगणना केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक आईटीआई खिचड़ीपुर, कॉमन वेल्थ गेम्स विलेज, आईटीआई पूसा, प्रतिभा विकास विद्यालय (यमुना विहार), हरी नगर स्थित दिल्ली नगर निगम विद्यालय में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

इस बार विधान सभा चुनाव में अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के और निर्दलीय उम्मीदवार मिलाकर कुल 810 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सभी मतगणना केंद्रों के प्रवेश द्वार से 50 मीटर दायरे में किसी को भी खड़े होने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ अधिकृत व्यक्ति ही केंद्रों में प्रवेश कर सकेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You