मुझे लेकर पैदा किया गया ‘फोबिया’ अब हुआ खत्म: उमा भारती

  • मुझे लेकर पैदा किया गया ‘फोबिया’ अब हुआ खत्म: उमा भारती
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-9:28 AM

भोपाल: भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती ने पार्टी में उनके पुनर्प्रवेश के बाद उन्हें लेकर पैदा किया गया ‘फोबिया’ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ समाप्त होने पर खुशी जाहिर की है।

अपने सरकारी निवास पर आज यहां संवाददाताओं से उमा ने कहा, ‘‘जब मैंने भाजपा में फिर प्रवेश किया था, तो मेरे बारे में पैदा किए गए ‘फोबिया’ में दो बातें कही जा रही थीं कि यहां (मध्यप्रदेश) भाजपा को वह ठीक तरह से सरकार नहीं चलाने देंगी और अगले विधानसभा चुनाव में फिर सरकार बनाने में मैं कठिनाई खड़ी कर दूंगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ठीक तरह पूरे कार्यकाल में सरकार चलाई और अभी हुए चुनाव को लेकर सामने आए विभिन्न सर्वेक्षणों में भाजपा यहां प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। इसलिए मुझे लेकर पैदा किया गया फोबिया अब समाप्त हो गया है।’’

उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश सहित राजस्थान, छत्तीसगढ़ एवं दिल्ली में भाजपा सरकार बनाने जा रही है और इन सभी राज्यों में उन्होंने पार्टी के पक्ष में प्रचार किया था। उनके बारे में पैदा किया गया ‘फोबिया’ खत्म हो गया है और यह साबित हो गया है कि वह इन चुनावों में पार्टी के साथ खड़ी रही हैं और वह पहले भी पार्टी के साथ थीं और आगे भी रहेंगी।

उमा ने कहा कि शक का इलाज तो हकीम लुकमान के पास भी नहीं था, लेकिन हकीम लुकमान का कहना था कि शक का इलाज वक्त होता है और वक्त के साथ उन्होंने साबित कर दिया है कि उनके बारे में पैदा किया गया ‘फोबिया’ गलत था। यहां तक पिछले दो-तीन सालों से उन्होने भोपाल में उनके निवास पर सांसद, विधायकों और मंत्रियों का प्रवेश तक वर्जित करा रखा था और वह राजधानी एक्सप्रेस से सुबह 4.50 बजे भोपाल आती थीं, ताकि किसी को उनके आने की खबर नहीं मिल सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You