6 दिसंबर को लेकर अयोध्या और मथुरा में चौकसी बढ़ी

  • 6 दिसंबर को लेकर अयोध्या और मथुरा में चौकसी बढ़ी
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-11:53 AM

मथुरा: अयोध्या स्थित बाबरी ढांचा विध्वंस की बीसवीं बरसी को लेकर जनपद में प्रमुख मंदिरों, महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। अयोध्या में भी जगह-जगह पुलिस का पहरा है और सुरक्षा का घेरा सख्त है। सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की खातिर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों ने खुद कमान संभाली है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक दिन पूर्व ही आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में सभी थाना प्रभारियों एवं राजपत्रित अधिकारियों को पूरी चौकसी बरतने के लिए कहा था। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार एसएसपी ने जनपद के आला अधिकारियों की उपस्थिति में श्रीकृष्ण जन्मस्थान, ठा. बांकेबिहारी मंदिर सहित ब्रज के अन्य प्रमुख मंदिर, तेलशोधक कारखाने तथा सार्वजनिक और धार्मिक महत्व के स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा की।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी एवं अनेक हिन्दूवादी दल छह दिसंबर को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं। वहीं वामपंथी एवं अन्य विपक्षी दल काला दिवस के रूप में मनाते हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार राम मंदिर आंदोलन के समर्थक देर शाम गांधी पार्क से होलीगेट तक विजय जुलूस निकालेंगे तथा माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता विरोध स्वरूप राज्य कमेटी के आहवान पर विकास बाजार से होलीगेट तक साम्प्रदायिक सद्भाव मार्च का आयोजन करेंगे। इस बीच जिला प्रशासन ने जनपद की फिजां को सामान्य बनाए रखने के लिए भारी पुलिस का बंदोबस्त किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You