बिहार मंत्री पर दूरदर्शन महिला अधिकारी को तंग करने पर केस दर्ज

  • बिहार मंत्री पर दूरदर्शन महिला अधिकारी को तंग करने पर केस दर्ज
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-12:57 PM

बिहार: महिलाओं के प्रति जहां आम नागरिक के परेशान करने की खबरें नहीं थमती वहीं नेताओं से क्या उम्मीद रखी जाए कि वह महिलाओं के सुरक्षा के बारे में कुछ  सोचेंगे। बिहार के खाद्य-उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक और उनके एक रिश्तेदार पर पटना दूरदर्शन की प्रोग्राम ऑफिसर व सहायक स्टेशन डायरेक्टर का चार्ज संभाल रहीं रत्ना पुरकायस्थ ने मानसिक रूप से परेशान करने और धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। दोनों पर आइपीसी की धाराओं 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

वहीं मंत्री श्याम रजक पर मामला दर्ज होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रही है।  दूरदर्शन की प्रोग्राम ऑफिसर ने रत्ना पुरकायस्थ ने शिकायत दर्ज कराई है कि सहायक स्टेशन डायरेक्टर का पदभार संभालने के बाद से ही सहकर्मी डॉ. नवीन प्रसाद गैरकानूनी ढंग से काम करने का दबाव बना रहा था लेकिन जब उसने मना कर दिया तो  प्रसाद के पक्ष में मंत्री श्याम रजक ने उसे फोन कर अपशब्द कहे और धमकी भी दी लेकिन हद तो तब हो गई जब बुधवार को मंत्री के समर्थक उनके पुनाईचक स्थित फ्लैट में जबरन घुसने का प्रयास करने लगे।

 

वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महपिला पत्रकार के फोन पर मंत्री से हुई बातचीत की जांच कर रही है।  मंत्री श्याम रजक और दूरदर्शन अधिकारी डॉ नवीन प्रसाद के खिलाफ शास्त्री नगर थाने में गुरुवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दूसरी तरफ बीजेपी नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि जब  मंत्री और विधायक ही महिलाओं को प्रताड़ित करेंगे तब अपराधियोंको कैसे रोका जा सकता है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व तहलका पत्रिका के संपादक तरुण तेजपाल द्वारा महिला पत्रकार यौन शोषण का मामले भी काफी तूल पकड़ा था और तेजपाल फिवहाल पुलिस हिरासत में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You