1 लाख लोगों के काम आई एस.एम.एस. सर्विस

  • 1  लाख लोगों के काम आई एस.एम.एस. सर्विस
You Are HereNcr
Friday, December 06, 2013-1:02 PM

नई दिल्ली: वोटिंग के दिन लोगों को अपना पोलिंग बूथ पता लगाने में किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए दिल्ली के सीईओ ऑफिस ने एसएमएस के जरिये पोलिंग बूथ की जानकारी लेने की जो सुविधा शुरू की थी, वो खासी हिट रही।

दिल्ली के चुनाव आयुक्त विजय देव ने बताया कि बुधवार तक 1 लाख से ज्यादा लोग अपने पोलिंग बूथ का पता लगाने के लिए एसएमएस भेज चुके थे और उन सभी जवाब में उनके पोलिंग बूथ के एड्रेस भेजे गए। इससे लोगों को काफी फायदा हुआ।

उन्होंने दिल्ली में वोटिंग का नया रिकॉर्ड कायम करने के लिए दिल्ली की जनता का भी तहेदिल से शुक्रिया अदा किया और लोगों को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के मामले में मीडिया की भूमिका की सराहना करते हुए मीडिया का भी आभार जताया।

उन्होंने बताया कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण माहौल में बिना किसी बड़ी दिक्कत के संपन्न हुए और दिल्ली की जनता, खासतौर से युवाओं ने कई पुराने मिथकों को तोड़ा। अर्बन क्षेत्रों से आए रहे हाई वोटिंग के आंकड़ों पर भी उन्होंने खुशी जताई। उन्होंने बताया कि छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कोई बड़ी वारदात नहीं हुई।

इस बार रिकॉर्ड मात्रा में 42 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की गई, जिसकी कीमत 1 करोड़ से ज्यादा है। इसके अलावा 1 करोड़ 64 लाख रुपये कैश भी बरामद हुए। पैड न्यूज के भी 80 मामलों पर स्वत: संज्ञान लिया गया और 21 मामलों में एक्शन लेते हुए उम्मीदवारों के चुनावी खर्च में रकम जोड़ी गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You