मंत्री समूह ने तेलंगाना पर बेहतरीन काम किया: रमेश

  • मंत्री समूह ने तेलंगाना पर बेहतरीन काम किया: रमेश
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-2:15 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि मंत्री समूह ने तेलंगाना के मामले पर बेहतरीन काम करने का प्रयास किया है तथा उसकी रिपोर्ट को समग्रता में देखा जाना चाहिए। रमेश ने कहा, ‘‘अब मामला राष्ट्रपति और आंध्र प्रदेश विधानसभा के जिम्मे है। मंत्री समूह ने सभी संबंधित लोगों के विचार लेते हुए बेहतरीन काम करने का प्रयास किया।’’ उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं देते हुए कहा, ‘‘मंत्री समूह की रिपोर्ट को समग्रता में देखने की जरूरत है न कि अलग करके अथवा टुकड़ों में।’’

 

उधर, कैबिनेट की बैठक में सीमांध्र क्षेत्र के मंत्रियों ने कई आपत्तियां जाहिर कीं। बैठक तेलंगाना संबंधी विधेयक को अंतिम रूप देने के लिए बुलाई गई थी। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय कैबिनेट ने सीमांध्र क्षेत्र के कुछ मंत्रियों के साथ तेलंगाना के गठन के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की। सीमांध्र क्षेत्र के मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कई बार मुलाकात की है और उनसे अपना इस्तीफ स्वीकार करने का आग्रह किया है।

 

कपड़ा मंत्री केएस राव और मानव संसाधन विकास मंत्री एमएम पल्लम राजू सीमांध्र क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले दो कैबिनेट मंत्री हैं। अन्य देशों के साथ अफगानिस्तान से आये अतिमोहक पक्षी हाईटबैक्टेल ने अपनी लुभावनी हरकतों से पर्यटकों को अपने वश में कर रखा है। अधिकांश पर्यटक इस आश्चर्यपूर्ण मनोरम पक्षी को घंटों निहार रहे हैं। ये विदेशी मेहमान मनमोहक पक्षी लौटते समय प्रजनन भी करते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You