फेलिन: पुनर्वास कार्यों के लिए 300 करोड़ की पहली किस्त जारी

  • फेलिन: पुनर्वास कार्यों के लिए 300 करोड़ की पहली किस्त जारी
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-7:32 PM

नई दिल्ली: ओडिशा में फेलिन चक्रवात से प्रभावित हुए लोगों को एक भी पैसा नहीं देने को लेकर संप्रग सरकार पर माकपा के हमले के एक दिन बाद आज सरकार ने राहत और ‘पुनर्वास कार्ये’ के लिए 300 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की पहली किस्त जारी करने का फैसला किया।
 
संसद भवन में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि सरकार ने 300 करोड़ रुपए आवंटित करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री से मुलाकात करने येचुरी के साथ ओडिशा माकपा इकाई के राज्य सचिव जनार्दन पति और राज्य के अन्य पार्टी नेता पहुंचे थे।

येचुरी ने कल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर उनसे आग्रह किया कि वह चक्रवात से हुई तबाही को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें और आपदा प्रभावित लोगों के लिए जल्द धन आवंटित करें।

येचुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 1000 करोड़ रुपए के अनुदान का ऐलान किया था लेकिन अब तक एक भी पैसा नहीं दिया गया है। हैरत की बात है कि एक भी केन्द्रीय मंत्री हालात का जायजा लेने राज्य के दौरे पर नहीं गया।
   
माकपा नेता के मुताबिक राष्ट्रपति को उनकी 1999 की ओडिशा यात्रा का स्मरण कराया गया, जब वित्त मंत्री के रूप में वह चक्रवात के बाद हालात का जायजा लेने गये थे और उस दौरान राज्य के अंदरुनी हिस्सों तक पहुंचने के लिए उन्होंने मोटरसाइकिल से सफर किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You