दिल्ली विधानसभा चुनाव के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी BJP: सर्वे

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी BJP: सर्वे
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-9:41 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का अनुमान हैं और 70 सदस्यीय सदन में वह 32 से 42 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है।

सीएनएन-आईबीएन-सीएसडीएस द वीक के चुनाव बाद सर्वेक्षण में आज कहा गया कि शीला दीक्षित नीत कांग्रेस पार्टी को भारी पराजय का सामना करना पड़ेगा और वह मात्र नौ से 17 सीट ही जीत पाएगी जबकि चुनाव मैदान में पहली बार उतरने वाली आम आदमी पार्टी (आप) को 13 से 21 सीटें मिल सकती हैं।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि कांग्रेस सरकार से अपनी निराशा जताते हुए 70 फीसद उत्तरदाता शीला दीक्षित सरकार को दूसरा मौका देने के खिलाफ नजर आये जबकि मात्र 23 प्रतिशत उत्तरदाता कांग्रेस को दूसरी बार मौका देना चाहते थे।   

मात्र 40 फीसद उत्तरदाताओं ने कहा कि वे दिल्ली सरकार के गत पांच वर्ष के कामकाज से संतुष्ट हैं जबकि 54 प्रतिशत ने कहा कि वे संतुष्ट नहीं हैं। आप नेता अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में उभरे और 27 फीसद ने उन्हें पसंद किया। भाजपा के हर्षवद्र्धन दूसरे नम्बर पर रहे और 27 फीसद ने उन्हें पसंद किया जबकि शीला मात्र 15 फीसद लोगों की पसंद रहीं। 63 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे केंद्र में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के कामकाज से असंतुष्ट हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You