14 मतगणना केन्द्रों पर होगा 810 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

  • 14 मतगणना केन्द्रों पर होगा 810 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला
You Are HereNcr
Saturday, December 07, 2013-1:24 PM

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव आयोग ने मतों की गिनती के लिए कुल 14 मतगणना केंद्र बनाए हैं। रविवार सुबह 8 बजे से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर मतगणना शुरू हो जाएगी। सभी केंद्रों पर इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ई.वी.एम. ) पहुंच चुकी हैं।

मतगणना के लिए आयोग ने अपने 900 अधिकारियों को नियुक्त करने का फैसला किया है। दिल्ली पुलिस और आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों के कड़े पहरे के बीच मतगणना की जाएगी। आयोग के वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ए. के. श्रीवास्तव ने बताया कि 11,993 ई.वी.एम. मतदान के दिन बुधवार रात ही कड़े पहरे के बीच मतगणना केंद्रों पर पहुंचा दी गईं थीं। श्रीवास्तव ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर सिर्फ आयोग द्वारा अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश करने की इजाजत होगी।

उन्होंने बताया कि इस बार विधानसभा चुनाव में अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के और निर्दलीय उम्मीदवार मिलाकर कुल 810 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सभी मतगणना केंद्रों के प्रवेश द्वार से 200 मीटर दायरे में किसी को भी खड़े होने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ अधिकृत व्यक्ति ही केंद्रों में प्रवेश कर सकेंगे। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद रहेगी ताकि कोई गड़बड़ी न हो।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You