ज्यादा मतदान ने बढ़ाई इनकी भी धड़कन

  • ज्यादा मतदान ने बढ़ाई इनकी भी धड़कन
You Are HereNcr
Saturday, December 07, 2013-1:37 PM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): विधानसभा चुनावों के लिए हुए बंपर मतदान से दिल्ली के 50 हजारी विधायकों की नींद उड़ी हुई है। दिल्ली में 10 विधायकों को ही 50 हजार से अधिक वोट मिले हैं। इस बार के बंपर मतदान में इन विधायकों के इलाकों में भी पिछली बार के मुकाबले जबर्दस्त वोट पड़े हैं। इनमें सबसे ज्यादा मतदान का प्रतिशत भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए हरशरण सिंह बल्ली के इलाके में हुआ है।

वहीं रिठाला के 60 हजारी विधायक कुलवंत राणा के इलाके में पिछली बार की भांति ही मतदान हुआ। दिल्ली में हुए बंपर मतदान से जहां राजनैतिक पार्टियों के साथ-साथ दिल्ली के 10, 50 हजारी विधायकों का भविष्य भी दांव पर लगा है। इन 10 विधानसभाओं में पिछली बार के मुकाबले औसतन 8 से 9 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है। हरिनगर से भाजपा ने 4 बार से लगातार विधायक हरशरण सिंह बल्ली का टिकट काटकर श्याम शर्मा को टिकट दिया था, शायद इसी के चलते इस विधानसभा में पिछली बार के मुकाबले 9 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है।

दूसरे नंबर पर बवाना से विधायक सुरेंद्र कुमार के इलाके में मतदान प्रतिशत बढ़ा है, इनके यहां पिछली बार के 52.65 के मुकाबले 60.52 प्रतिशत मतदान हुआ है। भाजपा के लगातार 4 बार के विधायक जय भगवान अग्रवाल की विधान सभा रोहिणी में भी पिछली बार के मुकाबले 8 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है। हालांकि अधिक मतदान से इन प्रत्याशियों की धुकधुकी बढ़ गई है लेकिन 8 दिसम्बर को क्या परिणाम आता है देखने योग्य होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You