फिर मुसीबत में भंसाली एवं रामलीला की स्टार कास्ट!

  • फिर मुसीबत में भंसाली एवं रामलीला की स्टार कास्ट!
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-1:44 PM

बरेली: बालीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा विवादास्पद फिल्म ‘रामलीला’ के नायक रणवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण समेत फिल्म से जुड़े 12 लोगों पर उत्तर प्रदेश में बरेली में मामला दर्ज किया गया है।

रामलीला के निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली, अभिनेत्री प्रियंका और दीपिका के अलावा नायक रणवीर सिंह, फिल्म निर्माता कंपनी इरोज इंटरनेशनल से जुडे किशोर लुल्ला और अन्य सहायक कलाकारों समेत 12 लोगों के विरूद्ध अदालत के आदेश पर अश्लीलता का प्रदर्शन करके हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। वैसे, इस फिल्म का नाम बदलकर ‘गोलियों की रासलीला’ ‘रामलीला’ किया जा चुका है।

इसके पहले बरेली के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम आर.पी.गुप्ता ने 18 नवम्बर को भमौरा क्षेत्र में वाहनपुर निवासी कैलाश चन्द्र शर्मा कीयाचिका पर फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली, निर्देशक, नायक रणवीर सिंह, नायिका दीपिका पादुकोण तथा प्रियंका चोपड़ा केखिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे।

कैलाश चन्द्र ने अदालत में दायर याचिका में आरोप लगाया था कि फिल्म रामलीला में अश्लीलता और ङ्क्षहसा का महिमामंडन किया गया है। इसमें नाम के अनुरप कुछ भी नहीं है। याचिका में कहा गया था कि ‘रामलीला’ को परम्परागत रूप से मर्यादा पुरषोत्तम भगवान राम के जीवन वृत्त से जोड़कर देखा जाताहै और हिंसा तथा अश्लीलता प्रधान फिल्म रामलीला से हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

इस याचिका पर अदालत के आदेश पर भमौरा थाने में कल शाम भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 295 (क), 298,  500 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि 15 नवम्बर को रिलीज हुई रामलीला शुरुआत से ही विवादों में आ गई थी1 देश के विभिन्न हिस्सों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए शिवसेना समेत तमाम हिन्दूवादी संगठनों ने आंदोलन किया था।  बरेली में भी शिवसेना कार्यकर्ताओं ने रामलीला का प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघरों के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You