विहिप नेता हत्याकांड: एसओ और चार सिपाही सस्पेंड, सीओ हटे

  • विहिप नेता हत्याकांड: एसओ और चार सिपाही सस्पेंड, सीओ हटे
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-2:34 PM

अम्बेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले में गत 04 दिसम्बर को हुई विश्व हिन्दू परिषद(विहिप) नेता राममनोहर गुप्ता की हत्या के सिलसिले में अलीगंज थाने के प्रभारी और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है जबकि क्षेत्राधिकारी करे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इस सम्बन्ध में राममनोहर के परिजनों ने स्थानीय समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक अजीमुलहक उर्फ पहलवान समेत चार लोगों को नामजद करवाया था। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन विधायक के मामले में तथ्यों की पुष्टि की जा रही है।

विधायक यदि इस मामले में दोषी होंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राममनोहर के घरवालों का कहना है कि उनके चाचा रामबाबू गुप्ता की गत जुलाई में हुई हत्या के मामले में भी विधायक का हाथ था लेकिन प्रशासन ने सत्ता के दबाव में उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। दूसरी ओर विधायक ने अपने को निर्दोष बताया और कहा कि उनका नाम राजनीतिक साजिश के तहत लिया जा रहा है। इस बीच पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि लापरवाही के आरोप में क्षेत्रीय पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं। टाण्डा कस्बे में अमन कायम है। एहतियातन चार कम्पनी पीएसी, एक कम्पनी आरएएफ. 60 पुलिस उपनिरीक्षक और 300 सिपाही तैनात किये गए हैं।

गौरतलब है कि रामबाबू गुप्ता की हत्या के समय तनाव के कारण कफ्र्यू लगाना पड़ा था इसलिए प्रशासन ने इस बार कोई चूक नहीं की और पुलिस व्यवस्था मुस्तैद रखी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You