शहरी विकास मंत्रालय के दखल से नाराज शीला ने एंटनी को लिखा पत्र

  • शहरी विकास मंत्रालय के दखल से नाराज शीला ने एंटनी को लिखा पत्र
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-9:59 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने रक्षा मंत्री ए के एंटनी को पत्र लिखकर दिल्ली मेट्रो से जुड़े मामलों में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के बढ़ते ‘‘एकतरफा दखल’’ की शिकायत की है। दिल्ली मेट्रो से जुड़े मामलों पर बने मंत्री समूह के अध्यक्ष एंटनी को लिखे गए पत्र में दीक्षित ने कहा, ‘‘शहरी विकास मंत्रालय के ऐसे कदम कभी-कभी डीएमआरसी और जीएनसीटीडी के हितों के खिलाफ जाते हैं और इससे डीएमआरसी के पूरे कामकाज पर असर पडऩे की आशंका रहती है।’’

एंटनी को लिखे गए पत्र में दीक्षित ने कई घटनाएं गिनायीं जहां शहरी विकास मंत्रालय ने राज्य सरकार से संपर्क किए बिना ही बड़े फैसले कर लिए जबकि दिल्ली मेट्रो में राज्य सरकार भी बराबर की साझेदार है। सूत्रों ने बताया कि दीक्षित ने पत्र में लिखा है कि एयरपोर्ट मेट्रो लाइन पर सेवाओं रोकने से जुड़े मुद्दे और डीएमआरसी तथा निजी रियायत पाने वाले के बीच विवाद से जुड़े मुद्दे पर शहरी विकास मंत्रालय ने राज्य सरकार को बिना कुछ बताए ही जांच के आदेश दे दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच रिपोर्ट तैयार होने के बाद उसे केंद्रीय सतर्कता आयोग को भेज दिया गया और एक बार फिर राज्य सरकार को विश्वास में लिए बगैर ऐसा किया गया। दीक्षित ने कहा कि नतीजतन जांच रिपोर्ट पर विचार करने के लिए डीएमआरसी बोर्ड ने एक उप-समिति गठित की। अपने पत्र में दीक्षित ने कहा कि दिल्ली मेट्रो से जुड़े फैसले शहरी विकास मंत्रालय को राज्य सरकार से संपर्क कर ही लेना चाहिए क्योंकि वह इसमें बराबर की साझेदार है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You