संजय दत्त की पत्नी के यकृत में गांठ: चिकित्सक

  • संजय दत्त की पत्नी के यकृत में गांठ: चिकित्सक
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-7:50 AM

मुंबई: अभिनेता संजय दत्त को उनकी पत्नी मान्यता के खराब स्वास्थ्य के आधार पर पैरोल दिए जाने को लेकर विवाद गर्माने के बाद मान्यता की जांच कर रहे एक चिकित्सक ने शनिवार को  कहा कि उनके यकृत में गांठ है और उनके हृदय रोग से पीड़ित होने की भी आशंका है।

डॉ. अजय चौघुले ने पीटीआई से कहा, ‘‘मान्यता के यकृत में गांठ है। उनकी छाती में दर्द की शिकायत है और 15 से 20 दिनों में उनका वजन दस किलोग्राम घट चुका है। हमने उन्हें हृदय रोग से जुड़े कुछ जांच कराने की सलाह दी है। जांच हो जाने के बाद हम निर्णय लेंगे कि शल्य चिकित्सा की जरूरत है या नहीं।’’

वर्ष 1993 के बंबई बम विस्फोट से संबंधित एक मामले में मिली पांच वर्ष कारावास की सजा में से बची हुई सजा के लिए यरवदा जेल में बंद दत्त को 30 दिनों का पैरोल दिए जाने की याचिका कल जेल प्रशासन ने स्वीकार कर ली थी। हालांकि उन्हें अभी रिहा नहीं किया गया है। कल सुबह अखबारों में प्रकाशित तस्वीरों में मान्यता को कथित रूप से एक फिल्म की स्क्रीनिंग और जन्मदिन के उत्सव में शिरकत करते दिखाया गया था, जिसके बाद दत्त के इस दावे पर सवाल उठ रहे हैं। 

वहीं भाजपा ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री आर आर पाटिल से अभिनेता संजय दत्त को मिली पैरोल को रद्द करने तथा इसकी अनुमति देने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। लोकसभा में भाजपा के उपनेता गोपीनाथ मुंडे ने कहा कि दत्त पहले ही सुविधा उठा चुके हैं और उन्हें फिर से यह सुविधा देना प्रावधानों से बाहर है। उन्होंने कहा कि पाटिल को इसमें जांच शुरू करनी चाहिए।

मुंडे ने संवाददाताओं से कहा कि गृह मंत्री को पैरोल रद्द कर देनी चाहिए क्योंकि उन्हें ऐसा करने का प्राधिकार है और उन्हें संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। इस बीच पाटिल ने विवाद को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं कि किस आधार पर पैरोल की अनुमति दी गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You