घोटालों की जांच में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रही राज्य सरकार: अखिलेश

  • घोटालों की जांच में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रही राज्य सरकार: अखिलेश
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-9:26 AM

लखनउ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार पूर्ववर्ती मायावती सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की जांच में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रही है और किसी भी तरह की राजनीतिक बदले की भावना से कोई काम नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने यहां जिला फुटबाल लीग के विजेताओं को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा ‘आपने तो स्मारकों में पत्थर लगते और कटते देखे होंगे।

तमाम मनमानी देखी होगी। जब जांच होगी तो कार्रवाई तो होगी ही। सरकार इसमें कहीं हस्तक्षेप नहीं कर रही है।’ गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती मायावती सरकार के कार्यकाल में स्मारकों के निर्माण में हुए कथित घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्रियों नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा बाबू सिंह कुशवाहा के खिलाफ गत बुधवार को मुकदमे की अनुमति दे दी थी। इस पर सिद्दीकी ने कहा था कि जब भी विधानमंडल का सत्र शुरू होने वाला होता है, तब सरकार इस तरह की कार्रवाई करवा देती है।

गन्ना किसानों की समस्याओं सम्बन्धी सवाल पर अखिलेश ने कहा कि सपा कभी किसानों का नुकसान नहीं होने देना चाहती। उन्होंने कहा कि सपा चाहती है कि चीनी मिलें चलें और किसानों को उनकी उपज की उचित कीमत भी मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी वजह से ही राज्य सरकार ने किसानों को सिंचाई के लिये मुफ्त पानी देने और कर्जमाफी की व्यवस्था की है, जो देश के लिए एक मिसाल है। माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद को सपा में शामिल किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सपा और सरकार में कोई भी कानून से उपर नहीं है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You