शीला दीक्षित ने हार स्वीकारी, उपराज्यपाल को भेजा इस्तीफा

  • शीला दीक्षित ने हार स्वीकारी, उपराज्यपाल को भेजा इस्तीफा
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-1:03 PM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव  की मतगणना के रुझानों पर ही कांग्रेस की करारी हार स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने आज अपना इस्तीफा उपराज्यपाल नजीबजंग को भेज दिया। विधानसभा की 70 सीटों पर मिले अब तक के रुझानों में कांग्रेस मुश्किल से नौ सीटों पर बढत बनाये हुए है जबकि भाजपा 34 सीट पर और आम आदमी पार्टी (आप) 23 सीटों पर आगे हैं।

नर्इ दिल्ली सीट पर दीक्षित आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल से पांच हजार से अधिक वोटों से पीछे है। शीला सरकार के मंत्री रमाकांत गोस्वामी, राजकुमार चौहान, हारुन युसूफ और किरण वालिया पीछे चल रही है। लक्ष्मी नगर से अशोक कुमार वालिया कडे़ संघर्ष में कुछ आगे चल रहे हैं। गांधी नगर से अरविंद सिंह लवली अच्छी बढ़त बनाए हुए हैं।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष योगानंद  महरौली से पांच हजार मतों से पीछे हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष अमरीश गौतम भी पीछे हैं। कृष्णानगर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन काफी आगे हैं। जनकपुरी से भाजपा के पूर्व मंत्री जगदीश मुखी भी आगे हैं। ग्रेटर कैलाश से विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार मल्होत्रा के पुत्र अजय कुमार आप के उम्मीदवार से काफी पीछे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You