नरेंद्र मोदी का काफिला रोककर पटाखों से दागी ‘सलामी’

  • नरेंद्र मोदी का काफिला रोककर पटाखों से दागी ‘सलामी’
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-9:33 PM

नई दिल्ली: तीन राज्यों में स्पष्ट बहुमत और दिल्ली में बहुमत के करीब पहुंची भारतीय जनता पार्टी के वर्करों ने आज ऐतिहासिक तरीके से जश्न मनाया। जीत की खुशी में वैसे तो हरेक विधानसभा क्षेत्रों में जश्न का माहौल था, लेकिन भाजपा मुख्यालय 11 अशोक रोड पर अंदाज कुछ अलग था। यहां नाच-गाने के कार्यक्रम तो दोपहर से ही चल रहा था, लेकिन अपराहन्ह 3.25 बजे जैसे ही प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेंद्र मोदी का काफिला पहुंचा, खुशी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। खुशी में झूम रहे कार्यकर्ताओं ने मोदी का काफिला कार्यालय के गेट पर रोक दिया और खुली आतिशबाजी से मोदी को सलामी दागी। कार्यकर्ताओं का जश्ने-ए-जोश देख मोदी भी गाड़ी को रूकवा दिए और ढोल-नगाड़ों की थाप पर झूम रहे लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया। यह सिलसिला करीब 4 मिनट तक चलता रहा। आखिकार, भाजपा के दिग्गजों ने रास्ता क्लीयर करवाया और मोदी का काफिला कार्यालय के अंदर प्रवेश कर पाया।

देश में आम चुनावों से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से चार में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन के बाद दिल्ली के अशोक रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में जश्न का माहौल था। जहां ढोल, नगाड़े, आदिवासी नृत्य और पटाखें फोड़ते कार्यकर्ता उल्लास को और बढा रहे थे। वहीं ‘हर हर मोदी’ के नारे लग रहे थे। भाजपा कार्यकर्ताओं में अपने कैमरों और मोबाइल फोन से मोदी की तस्वीर कैद करने की होड़ सी लग गई थी। परिसर में प्रवेश करने के बाद मोदी ने अपनी गाड़ी से बाहर आकर उपस्थित लोगों का अभिवादन किया।

इसके बाद मोदी जब तक कार्यालय में मौजूद रहे तब तक पटाखे चलते रहे। मीडियाकर्मियों एवं मीडिया फोटोग्राफरों का हुजूम भी पूरे घटनाक्रम को कैद करने को तत्पर था । इस दौरान यहां तैनात सुरक्षकर्मियों को व्यवस्था बनाये रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। अशोक रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर विशेष परिधानों में सुसज्जित नर्तकियां आदिवासी नृत्य पेश कर रहीं थी। कुछ नर्तकियां अग्निदीप लेकर नृत्य कर रही थीं। संगीत बैंड संचालन करते कलाकारों के साथ पार्टी के कार्यकर्ता उल्लास से नृत्य कर रहे थे। भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाले आशोक रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था।

दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे पार्टी की पार्लियामेंटी बोर्ड की मीटिंग होने वाली थी, इसलिए मुख्यमालय पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरूण जेटली, राजनाथ सिंह समेत अन्य नेताओं का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के अशोक रोड स्थित केन्द्रीय कार्यालय पर सुबह शुरूआती रूझान मिलने के साथ ही जश्न शुरू कर दिया था। भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी भी रंग में दिखे और कुछ समय के लिए खुद ही ढोल बजाने लगे। कुछ समर्थक भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के पोस्टर लेकर आये थे। उधर, पंडित पंत मार्ग स्थित राज्य पार्टी कार्यालय पर भी यही नजारा था।

भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन के कृष्णा नगर स्थित आवास पर भी खुशी का माहौल था। वर्धन, हालांकि शांत और संयत दिख रहे थे लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और नारेबाजी की। कई लोग वर्धन को बधाई देने उनके आवास पहुंचे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You