लोकसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा कोई असर: सोनिया

  • लोकसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा कोई असर: सोनिया
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-7:27 PM

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जऩता के फैसले को पूरी विनम्रता से स्वीकार करते हुए कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों में इस चुनाव के नतीजे का कोई असर नहीं होगा।

उन्होने कहा कि वह अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा उचित समय पर करेगी। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों को लेकर पार्टी बेहद निराश है जिसे आत्ममंथन करने की जरूरत है ।

सोनिया गांधी और उनके पुत्र एवं पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर जनता नाखुश है, वरना वह इस प्रकार के नतीजे नहीं देती। उन्होंने साथ ही जीत के लिए प्रतिद्वंद्वियों को बधाई दी।
   
उन्होंने कहा, आम चुनाव बिल्कुल अलग होते हैं। राज्यों के चुनाव में लोग राज्य स्तर पर, व्यक्तियों पर और नेताओं पर फोकस करते हैं जो उनका नेतृत्व करने वाले हैं। जबकि राष्ट्रीय चुनाव में जनता उन व्यक्तियों की ओर देखती है जो संभवत: राष्ट्रीय स्तर पर उनका मार्गदर्शन करेंगे और शासन करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस पार्टी नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषाणा करेगी, सोनिया गांधी ने कहा, जनता को चिंतित होने की जरूरत नहीं क्योंकि उचित समय पर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी ।

वहीं राहुल ने कहा कि चुनावों के जरिये जनता ने हमें संदेश दिया है जिसे हमने सुना है। कांग्रेस पार्टी को खड़े होने के लिए अपने आप को बदलना होगा। हमें एक नया उदाहरण देना है और आम जनता को गंभीर स्थान देंगे।
 
आम आदमी पार्टी के जोरदार प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा दोनों प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने परंपरागत तरीके से राजनीति के बारे में सोचा था ।
 
उन्होंने कहा कि वह ‘आप’ की सफलता से सीखेंगे । उनका यह भी कहना था कि नयी पार्टी ने बहुत सारे लोगों को जोड़ा जो परंपरागत पाटिर्यो ने नहीं किया। राहुल ने कहा कि हम आम लोगों को इस तरह से जोडऩे जा रहे हैं जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते ।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You