AAP के टिकट पर पत्रकार और कमांडो भी जीते

  • AAP के टिकट पर पत्रकार और कमांडो भी जीते
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-8:08 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर दिल्ली विधानसभा का चुनाव लडऩे वाली एक पत्रकार तथा 28/11 के आतंकवादी हमलों का मुकाबला करने वाला एक कमांडो भी जीत गया है।

साधारण पत्रकार और आप की उम्मीदवार राखी विरला ने मंगोलपुरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और शीला दीक्षित सरकार के मंत्री राज कुमार चौहान को पराजित कर दिया। विरला ने चौहान को लगभग दस हजार मतों से पराजित कर दिया। आप के उम्मीदवार को कुल 44383 वोट तथा कांग्रेस को 33798 वोट मिलें। इस क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राम किशोर नवारिया 31232 वोट लाकर तीसरे स्थान पर रहे। इस क्षेत्र में कुल आठ उम्मीदवार थे तथा कांग्रेस उम्मीदवार चार बार विधायक निर्वाचित हुए थे।

मुंबंई में 26/11 के हमलावरों के खिलाफ मोर्चा लेने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा गारद के कमांडो सुरेन्द्र सिंह दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र में 355 मतों के अंतर से चुनाव जीत गये हैं। सिंह ने भाजपा के उम्मीदवार करन सिंह तंवर को पराजित किया।  सिंह को कुल 26124 वोट मिले जबकि तंवर 25769 वोट पाने में सफल रहे। इस क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार जैन 11980 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। इस क्षेत्र में कुल ग्यारह उम्मीदवार थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You