'आप' ने दिखाया ‘ईमानदार राजनीति’ का दौर शुरू : केजरीवाल

  • 'आप' ने दिखाया ‘ईमानदार राजनीति’ का दौर शुरू : केजरीवाल
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-9:53 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव ने दिखा दिया कि ‘ईमानदार राजनीति का युग’ शुरू हो गया। आप के 70 सदस्यीय विधानसभा में 28 सीटों पर जीत हासिल करके दूसरे स्थान पर पहुंचने के बाद मीडिया के समक्ष उपस्थित हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह ईमानदार राजनीति की शुरुआत है।’’

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन को बधाई दी। भाजपा 32 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के तौर पर उभरा है। लेकिन वह बहुमत से पीछे है।  पिछले 15 वर्षों से दिल्ली पर राज कर रही कांग्रेस को भारी पराजय का सामना करना पड़ा है। उसे केवल आठ सीटों पर विजय मिली है।

केजरीवाल ने कहा कि यह उनकी नहीं, लोगों की जीत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने चंदे के रूप में 20 करोड़ रुपये पारदर्शी ढंग से जुटाये। जब पार्टी का लक्ष्य पूरा हो गया तो पैसे लेना बंद कर दिया गया।  केजरीवाल ने कहा कि उनकी दीक्षित के साथ कोई निजी शत्रुता नहीं है। यह सिद्धांतों की लड़ाई है। हम भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि आप की दिल्ली में जीत का लाभ केवल दिल्ली तक ही सीमित नहीं रहेगा वरन पूरे देश में फैलेगा। केजरीवाल ने कहा कि आप एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगा और किसी से भी समर्थन नहीं लेगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You