कांग्रेस ने जितनी सीटें जीतीं, BJP की एक राज्य में उससे अधिक: मोदी

  • कांग्रेस ने जितनी सीटें जीतीं, BJP की एक राज्य में उससे अधिक: मोदी
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-11:55 AM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस की चुटकी लेते हुए कहा कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली पार्टी की चारों राज्यों में आई कुल सीटें भाजपा द्वारा एक राज्य में जीती गई सीटों के बराबर भी नहीं हैं। मोदी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ चारों राज्यों में कांग्रेस ने जितनी कुल सीटें जीती हैं, वे भाजपा द्वारा एक राज्य में जीती गई सीटों के बराबर भी नहीं है।’’ अंतिम परिणाम आने तक कांग्रेस राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली में कुल मिलाकर केवल 74 सीटें जीत पाई है जबकि 55 अन्य पर वह आगे थी।

 

भाजपा केवल राजस्थान में 151 सीट जीत चुकी है। इसके अलावा उसने मध्य प्रदेश में 99, छत्तीसगढ़ में 21 और दिल्ली में 31 सीटों पर जीत दर्ज की। मोदी ने कहा, ‘‘जिन 589 सीटों के परिणाम उपलब्ध हैं, उनमें 392 सीटों पर भाजपा या तो जीती या फिर आगे चल रही है। गजब का प्रदर्शन, लगभग 66 फीसदी सीटें जीतना। कांग्रेस सिकुड़ गई है और 23 फीसदी सीटें पा सकी है।’’ इन चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन को उन्होंने ‘असाधारण’ बताया।

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राजनाथ जी, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनावों में उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं। शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा, रमन सिंह, हर्षवर्धन और उनकी टीमों को उनके प्रयास के लिए बधाई, जिससे भाजपा का भव्य प्रदर्शन सुनिश्चित हुआ।’’ इससे पहले राजनाथ और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने विधानसभा चुनावों में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन के लिए मोदी को बधाई दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You