आम आदमी पार्टी दोबारा चुनाव के लिए तैयार

You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-1:45 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा गठबंधन की सरकार पंगू होती है। आप पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो विपक्ष में बैठेगी क्योंकि उन्हें सरकार बनाने का जनादेश नहीं मिला।

दरअसल, सोमवार सुबह को आप की चुनाव समिति की बैठक हुई। नतीजा निकला कि जनता ने सरकार बनाने का जनादेश नहीं दिया इसलिए विपक्ष की भूमिका निभाई जाए। अरविंद केजरीवाल के घर पर आप नेताओं की बैठक हुई, जिसके बाद साफ कर दिया गया कि आप दोबारा चुनाव के लिए तैयार है। आप ने शाम 5.30 बजे विधायक दल की भी बैठक बुलाई है।  वहीं समाजसेवी अन्ना हजारे ने केजरीवाल को सलाह देते हुए कहा आप को किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं लेना चाहिए।


उधर, किरण बेदी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी और आप को साझा न्यूनतम कार्यक्रम बनाकर सरकार चलानी चाहिए। दोबारा चुनाव जनता से अन्याय होगा। सुशासन देना आप और बीजेपी दोनों की जिम्मेदारी है। लेकिन किरण के प्रस्ताव को आप ने तुरंत ठुकरा दिया है।

बतां दें कि आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 28 सीटों पर कब्जा जमाया है। वहीं बीजेपी बहुमत से 4 सीट दूर रही गई और 32 सीट ही हासिल कर पाई। उधर, कांग्रेस महज 8 सीटों पर ही सिमट गई। लेकिन सीटों के इस आंकड़े ने दिल्ली को बहुमत के पेंच में फंसा दिया है। आप ने किसी भी कीमत पर समर्थन लेने या देने से इनकार कर दिया है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने भी साफ कर दिया कि पार्टी दोबारा चुनाव के लिए तैयार है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You