देहात दिल्ली में भाजपा-कांग्रेस सकते में

  • देहात दिल्ली में भाजपा-कांग्रेस सकते में
You Are HereNcr
Monday, December 09, 2013-1:32 PM

वेस्ट दिल्ली (राजन शर्मा): देहात दिल्ली में आम आदमी पार्टी का जादू ऐसा चला कि कांग्रेस और भाजपा दोनों को सकते में डाल दिया। यहां आप के उम्मीदवारों ने कांग्रेस-भाजपा के गढ़ में दिग्गजों को हराकर सीट पर कब्जा किया।

जहां आप उम्मीदवारों ने कांग्रेस के मंत्री राजकुमार चौहान, मालाराम गंगवार, हरशरण सिंह बल्ली, नंनकिशोर सहरावत को हराया तो दूसरी और बीस साल से भाजपा के विधायक जयभगवान अग्रवाल और ओ.पी. बब्बर के बेटे राजीव बब्बर को हराकर भाजपा को भी करारा जवाब दिया।

इसके साथ ही भाजपा के लिए एक झटका यह भी रहा कि आप को केवल ग्रामीण क्षेत्र में ही लोगों ने पसंद नहीं किया, रोहिणी जैसे पॉश इलाके में भी लोग पार्टी के साथ दिखे। जो भाजपा का परंपरागत वोट बैंक माना जाता है, यह भाजपा के लिए खतरे की घंटी मानी जा सकती है।
सत्ता पाने के लिए कांगे्रस के बड़े नेताओं ने देहात दिल्ली पर नजरें जमा रखी थीं लेकिन देहात में आप आदमी पार्टी ने कांग्रेस को बड़ा नुक्सान पहुंचाया।

जिससे कुछ सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की। परिणामों के बाद कांगे्रस का गांव और जेजे कैम्पस में रहने वाला परांपरागत वोटर आप की ओर आ चुका है। भ्रष्टाचार और सुशासन के नाम पर चुनावों में उतरी आम आदमी पार्टी को युवा वर्ग और महिलाओं का जर्बदस्त समर्थन मिला। जिसका असर चुनाव परिणामों में साफ दिखाई दिया।

पार्टी की और से चुनाव में उतारे गए युवा और महिला उम्मीदवारों को न केवल अपने पहले चुनावों में जीत नसीब हुई बल्कि उन्होंने कई दिग्गज नेताओं के पसीने छुड़ा दिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You