6 नेता लगातार 5वीं बार पहुंचेंगे विधानसभा

  • 6 नेता लगातार 5वीं बार पहुंचेंगे विधानसभा
You Are HereNcr
Monday, December 09, 2013-2:09 PM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी):  इस बार दिल्ली विधानसभा में 6 नेता 5वीं पारी खेलेंगे। 5वीं बार जीत के लिए एक दर्जन नेता चुनाव मैदान में थे लेकिन 6 को हार का सामना करना पड़ा। इनमें कांग्रेसी दिग्गज ज्यादा हैं। चौथी और तीसरी बार चुनाव लडऩे वाले कुछ नेताओं को भी जनता ने मौका दिया है।

5वीं बार जीत दर्ज करने वालों में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी डॉ. हर्षवर्धन भी शामिल हैं। 5वीं बार चुनाव जीतने वाले कांग्रेस नेताओं पर नजर डालें तो सीलमपुर से चौधरी मतीन का जलवा कायम है। इस जीत से कांग्रेस में उनका कद और बढ़ गया है। कांग्रेस के दूसरे नेता हारुन यूसुफ हैं, जिन्हें 5वीं बार मौका मिला है।

कांग्रेस में जीत के लिए गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने वाले चौधरी प्रेम सिंह, मंत्री अशोक वालिया, राजकुमार चौहान व मुकेश शर्मा का 5वीं बार विधानसभा जाने का सपना टूट गया। कांग्रेस के इन दिग्गज नेताओं की हार की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।

मटियामहल इलाके में शोएब इकबाल का साम्राज्य कायम है। उन्हें हिला पाने का साहस किसी मे नहीं है। वह किसी पार्टी नहीं बल्कि खुद अपने काम व नाम पर ही जीते हैं। भाजपा में 5वीं पारी खेलने के लिए 5 नेता मैदान में उतरे थे लेकिन केवल हर्षवर्धन, साहब सिंह चौहान व जगदीश मुखी को ही सफलता मिल पाई है। रिकार्ड वोटों से रोहिणी से जीतने वाले जयभगवान अग्रवाल हार गए।

कभी भाजपा में रहे विधायक हरशरण सिंह बल्ली कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे तो बहुत पीछे रह गए। साहब सिंह चौहान ने गुटबाजी के बीच अपनी जीत दर्ज की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You