15 साल बाद भाजपा ने जीता बवाना का किला

  • 15 साल बाद भाजपा ने जीता बवाना का किला
You Are HereNcr
Monday, December 09, 2013-2:18 PM

वेस्ट दिल्ली (कार्तिकेय हरबोला): बाहरी दिल्ली के अतंर्गत आने वाली बवाना विधानसभा में 15  साल से राज कर रही कांग्रेस पार्टी को पटखनी देते हुए भाजपा के गगन सिंह ने विजय हासिल की है। उन्हें कुल 68407 वोट मिले हैं। इस आरक्षित सीट पर दूसरे नम्बर में आप प्रत्याशी मनोज ने कुल 42768 वोट हासिल किए हैं। जनता ने कांग्रेस का सुपड़ा साफ करते हुए प्रत्याशी सुरेन्द्र कुमार को तीसरे स्थान पर रखा है।

कांग्रेस को पहुंचाया बड़ा नुकसान: सत्ता पाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं ने देहात दिल्ली पर नजरें जमा रखी थीं लेकिन देहात में भाजपा ने जीत दर्ज कर एक बार फिर अपने काम को साबित कर दिखाया है। परिणामों के बाद गांव में रहने वाले कांग्रेस के परंपरागत वोटर भाजपा की ओर आ चुके हैं। यही, वजह रही कि कांग्रेस के बड़े नेता सत्ता से बाहर हो गए।

नोटा का भी हुआ खूब इस्तेमाल: बवाना विधानसभा क्षेत्र की जनता ने इस बार नोटा बटन का भी खूब इस्तेमाल किया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मतगणना के दौरान नोटा की स्थिति पाचंवे स्थान पर थी। इससे उपर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मनक चंद थे। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि नोटा ने वोटों को काटा है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You