कौन होगा सोनिया का अगला रोबोट?

  • कौन होगा सोनिया का अगला रोबोट?
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-2:32 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब सभी की नजरें इस बात पर होगी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अब पीएम पद उम्मीदवार के लिए किसके नाम की घोषणा करेंगी यानी कि सोनिया का अगला रोबोट कौन होगा। मनमोहन सिंह पर सोनिया शायद दोबारा रिसक न लेना चाहे क्योंकि मनमोहन सिंह का नाम आते ही भारत की जनता की जुबान पर एक ही बात आती है कि मौनी बाब कब चुप्पी तोड़ेंगे तो मनमोहन की इस छवि से उनका नुकसान हो सकता है लेकिन सोनिया मनमोहन जैसा ही विकल्‍प खोजेंगी यह भी सच है क्योंकि पीएम प्रत्‍याशी वही होगा जो सोनिया गांधी के कहने पर चलेगा।

 

पीएम प्रत्याक्षी के रूप में सबसे पहला नाम राहुल गांधी का आ रहा है लेकिन विधानसभा चुनाव में सिकस्त मिलने के बाद यह नाम भी मुशिकल नजर आ रहा है। राहुल की दिल्ली और राजस्थान की रैलियों का हाल भी अगर देखा जाए तो बहुत बुरा रहा था वहीं अगर राहुल पीएम प्रत्याक्षी घोषित होते हैं तो बीजेपी को इसका काफी फायदा होगा। सूत्रों के अनुसार यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनिया गांधी बेटी प्रियंका गांधी को भी ला सकती है।

 

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार बी कर चुकी हैं और अगर कांग्रेस के परिवारवाद देखा जाए तो सोनिया के पास फिर प्रियंका गांधी ही एकमात्र विकल्प बची हैं। लेकिन इससे पहले विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान कांग्रेस ने इस बात को सिरे से नकार दिया था कि वह प्रियंका गांधी को मोदी के मुकाबले खड़ा करेगी।

 

इन विकल्पों के अलावा सोनिया गांधी पार्टी के अन्य मंत्रियों ( ए के एंटनी, कपिल सिब्‍बल और पी चिदंबरम) के नामों पर भी विचार कर सकती है। यह तो समय ही बताएगा कि कांग्रेस का अगला पीएम प्रत्याक्षी कौन होगी लेकिन सभी के मन एक उत्सुकता जरूर है कि आखिर कौन होगा सोनिया का अगला रोबोट।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You