Subscribe Now!

जीत पर बीजेपी को बहुत थिरकने की जरूरत नहीं: नीतीश कुमार

  • जीत पर बीजेपी को बहुत थिरकने की जरूरत नहीं: नीतीश कुमार
You Are HereBihar
Monday, December 09, 2013-3:23 PM

नई दिल्ली:  बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से साफ है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत में  'मोदी फैक्टर' ने काम नही किया और यह परिणाम कांग्रेस विरोधी जनादेश के रुप में सामने आया है।  कुमार ने यहां विधानसभा स्थित अपने कक्ष में संवाददाताओं से कहा कि यदि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में .मोदी फैक्टर. काम करता तो भाजपा को दिल्ली में भी बहुमत मिल जाता। इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह कांग्रेस विरोधी जनादेश है और जहां तीसरी शक्ति मजबूत नही थी वहां भाजपा को लाभ मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मोदी फैक्टर' काम करता तो इससे पहले कर्नाटक और हिमाचल के चुनाव में भी भाजपा की हार नही हुई होती।

भाजपा को दीवार पर लिखी इबारत पढ़ लेनी चाहिए कि कांग्रेस जहां कमजोर है और तीसरी शक्ति मजबूत है. वहां भाजपा को लाभ मिलने वाला नही है। कुमार ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के पक्ष में जनादेश है। इस चुनाव में सबसे बड़ी जीत आप की हुयी है। इस चुनाव से यह भी स्पष्ट हो गया है कि जहां कांग्रेस का भाजपा से सीधा मुकाबला है, वहीं लोग मजबूरी में भाजपा को वोट दे रहे है। दूसरी ओर  मजबूत विकल्प उपलब्ध होने पर लोग तीसरी शक्ति को पसंद कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आप के  संयोजक अरविंद केजरीवाल को उनकी जीत पर बधाई देते हुए कहा कि गांधीवादी अन्ना हजारे के आंदोलन
का लाभ केजरीवाल और उनकी पार्टी को मिला है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि भाजपा ने अपनी राय थोप कर कांग्रेस विरोध के माहौल को खंडित किया है। एक बार में एक लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था लेकिन भाजपा ने एक और लक्ष्य को जोड़कर कांग्रेस विरोध के माहौल को खंडित किया है। कुमार ने कहा कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम से ऐसा लगता है कि दिल्ली से शुरू जनसंघ से भाजपा तक का सफर दिल्ली में ही समाप्त हो जायेगा।

भाजपा बाजा बजाने वाली पार्टी है और ढ़ोल पीटना उसकी आदत बन गयी है। मुख्यमंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि बिहार में कांग्रेस की कोई ताकत नही है। कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के गठबंधन को लेकर अटकलें लगायी जा रही है और अटकलें लगाने वालों का ही काम है। वह अपना काम कर रहे है और पार्टी को मजबूत करने के लिए संकल्प रैली में लगे हुए है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You