लगातार 10वीं जीत दर्ज कर बाबू लाल ने बनाया नया कीर्तिमान

  • लगातार 10वीं जीत दर्ज कर बाबू लाल ने बनाया नया कीर्तिमान
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-7:50 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और राज्य सरकार के मंत्री बाबूलाल गौर ने लगातार 10वीं जीत दर्ज कर नया कीर्तिमान बनाया है। वे इसे ईमानदारी से जनता की सेवा का प्रतिफल करार देते हैं। गौर पिछले 10 विधानसभा चुनाव से भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। इस बार उन्होंने कांग्रेस के गोविंद गोयल को 70 हजार से अधिक मतों के अंतर से शिकस्त दी है। उन्हेोने पहला चुनाव 1974 में लड़ा और जीत दर्ज की। इसके बाद के सभी विधानसभा चुनाव उन्होंने लड़े और जीते।

गौर के राजनीतिक जीवन पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि वे 1946 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ गए थे। उसके बाद उनकी नजदीकी श्रमिक संघ से बढ़ी। गौर भारतीय मजदूर संघ के संस्थापकों में से हैं। गौर ने लम्बे समय तक कपड़ा मिल मजदूरों की लड़ाई लड़ी और उनकी पहचान श्रमिक नेता की बन गई। गौर भाजपा की सरकारों में कई बार मंत्री बने और 2003 में तो मुख्यमंत्री भी बने।

अपनी लगातार 10वीं जीत से गौर अभिभूत हैं। उनका कहना है कि जनता का साथ उन्हें सिर्फ इसलिए मिला है क्योंकि उन्होंने पूरी ईमानदारी से जनता की सेवा की है। जो भी ऐसा करता है उसे सफलता मिलती ही है, गीता में भी तो यही कहा गया है। सभी राजनेताओं को परामर्श देते हुए उन्होंने कहा कि जनता के प्रति सेवा भाव होना चाहिए, आप काम करते रहिए आपको जनता का साथ मिलेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You