चारा घोटालाः लालू सहित सात के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट

  • चारा घोटालाः लालू सहित सात के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-9:08 PM

पटना: बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला के एक मामले में पटना की विशेष अदालत ने आज रांची जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव समेत सात आरोपियों के खिलाफ उनकी उपस्थिति के लिए पेशी वारंट जारी करने का आदेश दिया।

चारा घोटाला मामलों की सुनवाई कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश विजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने झारखंड की बिरसा मुंडा केन्द्रीय जेल रांची के अधीक्षक के नाम से यह पेशी वारंट जारी किया है। अदालत से जारी इस पेशी वारंट के अनुसार राजद सुप्रीमों यादव, जगदीश शर्मा, आर.के. राणा, बेक जूलियस, फुलचंद सिह, बृजभूषण प्रसाद और महेश प्रसाद को आठ जनवरी 2014 को इस न्यायालय में पेश करने का निर्देश जेल अधीक्षक को दिया गया है।

गौरतलब है कि मामले के उपरोक्त सभी आरोपी चारा घोटाला से जुड़े एक अन्य मामले में सजा पाने के बाद रांची की केन्द्रीय जेल में बंद है। उपरोक्त लोगों की ओर से इस बात की सूचना पूर्व में अदालत को दी गयी थी। प्रस्तुत मामला अविभाजित बिहार के भागलपुर एवं बांका कोषागार से फर्जी विपत्रों के आधार पर पशुपालन विभाग में लाखों रूपए की अवैध निकासी का है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You