... आखिरकार युवा हमसे नाराज क्यों है : शरद पवार

  • ... आखिरकार युवा हमसे नाराज क्यों है : शरद पवार
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-9:11 PM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद नेताओं में आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी में से एक हैं एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार जिसने कांग्रेस पर हमला बोल दिया है।  उन्होंने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि जनता को कमजोर प्रशासक पसंद नहीं। उन्होने कहा है कि चार राज्यों से आए रिजल्ट के बाद कांग्रेस को समीक्षा करनी चाहिए।

उन्होने कहा कि आखिरकार युवा हमसे नाराज क्यों है? इसका जवाब भी ढूंढना होगा। इस हार में युवाओं ने अहम भूमिका निभाई है और उनके गुस्से के कारण ही ऐसे परिणाम आए इसके अलावा मीडिया और सरकारी तंत्र पर नई सियासी ताकतों के असर पर भी विचार करना जरूरी है।

शरद पवार ने कहा, ‘और हम सबको मिलकर चार राज्यों में मिली हार की  इस हार में युवाओं ने अहम भूमिका निभाई और उनके गुस्से के कारण ऐसे परिणाम आए। इस चुनाव से यही सिख मिली है कि अगर प्रशासक जनता के हित में लिए फैसले को लागू करने में नाकाम रहता है तो नई सियासी ताकतें उभरेंगी। और इस हार से यही सीखने को मिला।

उन्होने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल चुनावों के दौरान वादा कर रहे थे कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो प्याज और अन्य सब्जियों की कीमत आधी हो जाएगी। यह कहना बहुत आसान है। इन चुनावों के बाद आम आदमी पार्टी सत्ता में आ सकती है। मैं उन्हें चुनौती देता हैं कि वो सत्ता में आने के बाद किस तरह से प्याज और अन्य सब्जियों के दाम कम करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You