बादल को मिला ऐतिहासिक ‘बर्थ डे’ गिफ्ट

  • बादल को मिला ऐतिहासिक ‘बर्थ डे’ गिफ्ट
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-10:38 PM

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय): शिरोमणि अकाली दल के सरप्रस्त एवं पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को देश की राजधानी दिल्ली ने एक बड़ा ऐतिहासिक ‘बर्थ डे’ गिफ्ट दिया है। यह गिफ्ट बादल साहब को सदैव याद रहेगा।

 उनकी पार्टी ने पहली बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में 3 सीटों पर फतह हासिल करके पंजाब, हरियाणा के बाद तीसरे राज्य में खूंटा गाडऩे में कामयाब रही है। किसी भी राजनीतिक पार्टी के मुखिया के लिए यह गिफ्ट ऐतिहासिक होगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में चार सीटों पर लड़ी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा के सहयोग से तीन सीटों पर सफलता हासिल कर ली। इसमें से एक विधानसभा सीट राजौरी गार्डन में पार्टी अपने चुनाव चिन्ह तराजू पर जीती है। इस जीत पर बादल परिवार गदगद है।

तीन राज्यों में कदम रखने के साथ ही अब अकाली दल भी राष्ट्रीय पार्टी के लिए लायक हो जाएगी। साथ ही पार्टी का जनाधार भी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर पार्टी की दिल्ली  ईकाइ के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके गदगद हैं। वह कहते हैं कि बादल साहब को दिल्ली ईकाइ की ओर से बर्थडे गिफ्ट के रूप में यह तीन सीटों का तोहफा दिया गया है।

पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी की गद्दी, उसके बाद तीन विधायकों की जीत ने पार्टी के हौंसले और बुलंद कर दिए हैं। बकौल जीके, अब अकाली दल एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में आगे बढ़ रही है। यही सिलसिला अब वह हरियाणा, उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में भी जारी रखेगी। मंजीत सिंह कहते हैं कि अगर भाजपा की सरकार दिल्ली में बनती है तो उनका एक विधायक मंत्रिमंडल में शामिल हो सकता है। पार्टी का हक भी बनता है। खैर, यह तो समय बताएगा, लेकिन दिल्ली में तीन सीटों पर जीत से राजधानी ही नहीं बल्कि पंजाब के सिखों में खुशी है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You