हम लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे : अरविंद केजरीवाल

  • हम लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे : अरविंद केजरीवाल
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-10:16 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक प्रभावी शुरुआत करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कहा कि वह 2014 का लोकसभा चुनाव लडऩे को तैयार है लेकिन इसकी शुरुआत कब होगी अभी इसका फैसला नहीं हुआ है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में धन और बाहुबल के खिलाफ उनकी लड़ाई दिल्ली के चुनाव में शुरुआत के साथ समाप्त नहीं होगी बल्कि यह पूरे देश में फैलेगी। उन्होंने समाचार चैनल से कहा, ‘‘हम लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे लेकिन यह नहीं जानते कि कब और कैसे।

 

हमारी लड़ाई दिल्ली में समाप्त नहीं होगी, यह पूरे देश में फैलेगी।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में चुनाव परिणाम यह स्पष्ट रूप से संकेत करता है कि यदि आम आदमी जागे और चुनौती दे तो सबसे ताकतवर और कद्दावर नेताओं को भी हराया जा सकता है। उन्होंने मतदाताओं को भरोसा देते हुए कहा कि जिन लोगों ने 70 सदस्यीय विधानसभा में 28 सीटें जीती हैं उन्हें उन ‘‘वादों’’ को पूरा करना होगा जो उन्होंने जनता से किये थे।

 

केजरीवाल ने कहा कि आप की जीत राजनीति में एक नये युग की शुरुआत है जो स्वच्छ उम्मीदवारों, बेदाग नेताओं और लोगों की सीधी भागीदारी के बारे में है। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे से यह स्पष्ट है कि भाजपा और कांग्रेस को अपने तरीके में सुधार करना चाहिए नहीं तो आम जनता उन्हें हटा देगी।’’ टीम अन्ना की पूर्व सदस्य किरण बेदी द्वारा दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आप से भाजपा से हाथ मिलाने के लिए कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या वह महसूस करती हैं कि भाजपा अच्छी है?’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘हम भाजपा या कांग्रेस का समर्थन कैसे ले सकते हैं क्योंकि वे जनलोकपाल पारित करने में असफल रहे? एक समय होगा जब हम निश्चित तौर पर सरकार बनाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि वे सरकार बनाने में हिचकिचा क्यों रहे हैं। आप विधायकों के टूटने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि उनका कोई भी विधायक नहीं टूटेगा।

 

उन्होंने दिल्ली के चुनाव में ‘‘मोदी की लहर’’ होने से इनकार किया और यह ‘‘मीडिया द्वारा बनायी गई थी।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या उनके चुनाव प्रचार में अन्ना हजारे के शामिल होने पर कोई अंतर होता, उन्होंने कहा, ‘‘मैं अन्ना से यह अनुरोध करूंगा कि वह हमें आशीर्वाद दें, उनका आशीर्वाद भी हमें मदद करेगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You