अन्ना का आमरण अनशन शुरू, कहा- देश भर में दिखेगा असर

You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-10:35 AM

मुंबई: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे जन लोकपाल विधेयक को पारित करवाने के लिए आज से भूख हड़ताल शुरू कर रहे हैं। अन्ना ने अनशन से एक दिन पहले सोमवार सुबह कहा, ‘हमसे लगातार वादा किया जाता रहा कि विधेयक को पारित किया जाएगा। लेकिन एक वर्ष से भी अधिक समय बीतने के बावजूद ऐसा नहीं किया गया। सरकार ने जनता को धोखा दिया है।’

अन्ना ने कहा कि विधेयक को संसद के मौजूदा सत्र में पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह तब तक भूख हड़ताल जारी करेंगे जब तक कि विधेयक पारित नहीं हो जाता। इस बार अन्ना अहमदनगर के अपने गांव रालेगण सिद्धि में स्थित यादव बाबा मंदिर के पास अनशन पर बैठेंगे। अन्ना ने कहा कि रामलीला मैदान के अनशन के दौरान प्रधानमंत्री ने लिखित वादा किया था और वह अपने वादे से मुकर गए। अन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय केवल पत्र लिखकर आश्वासन देता है। कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है। आश्वासन बहुत हुए अब करेंगे या मरेंगे।

अन्ना ने कहा कि लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा है, जोकि हाल ही में घोषित हुए चार राज्यों के विधानसभा परिणामों से जाहिर हो गया है। हार के कई कारण होंगे, लेकिन लोकपाल न लाना कांग्रेस की हार का एक मुख्य कारण है। अगर शीतकालीन सत्र में भी विधेयक पास नहीं होता है तो आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता उसे सबक सिखाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You