भाजपा के 17 विधायकों पर दर्ज है क्रिमिनल केस

  • भाजपा के 17 विधायकों पर दर्ज है क्रिमिनल केस
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-1:39 PM

नई दिल्ली : दिल्ली की 3 प्रमुख पार्टियों में भाजपा के सबसे अधिक 55 फीसदी विधायक क्रिमिनल केस का सामना कर रहे हैं। इनमें से कई गंभीर आरोपों का सामना भी कर रहे हैं। 2013 विधानसभा के लिए चुने गए विधायकों की ओर से दिए गए आंकड़ों के विश्लेषण से यह खुलासा हो रहा है।

भाजपा के 31 विधायकों में 17 पर क्रिमिनल मामले दर्ज हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के 28 में 3 और कांग्रेस के 8 में 2 विधायक क्रिमनल केस का सामना कर रहे हैं। एसोसिएशन ऑफ डैमोक्रेटिक रिफॉम्र्स और दिल्ली इलैक्शन वाच ने कहा है कि 15 ऐसे विधायक भी दोबारा चुन कर आए हैं जिन पर पहले से क्रिमिनल मामले चल रहे हैं।

लेकिन अगर कुल मिलाकर देखें तो 70 सदस्यों की विधानसभा में 36 फीसदी पर ही क्रिमिनल केस है। वहीं 2008 में 43 फीसदी विधायक क्रिमिनल केस वाले या आरोपी के दागी वाले नेता थे। हालांकि जिन 25 विधायकों पर मामले चल रहे हैं उनमें 20 पर महिलाओं का हत्या के प्रयास जैसे गंभीर मामले हैं।

जदयू से अकेले जीत दर्ज करने वाले विधायक पर भी क्रिमिनल केस दर्ज है लेकिन विश्लेषण से यह भी सामने आया है कि सीरियस क्रिमिनल केस वाले 94 उम्मीदवार मैदान में थें जिनमें से 74 को हार का सामना करना पड़ा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You