विकास योजनाओं के प्रचार ने रमन की हैट्रिक में निभाई अहम भूमिका

  • विकास योजनाओं के प्रचार ने रमन की हैट्रिक में निभाई अहम भूमिका
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-2:24 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने में राज्य सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रचार अभियान ने अहम भूमिका निभाई है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि योजनाओं कार्यक्रमों के प्रचार प्रसार ने राज्य में भाजपा की सत्ता में तीसरी बार आने की राह को आसान बनाया। पांच राज्यों में सबसे पहले छत्तीसगढ़ में मतदान हुआ इससे सबसे कम प्रचार का समय यहां ही मिला इस कारण जनसम्पर्क विभाग के सघन प्रचार ने योजनाओं कार्यक्रमों के बारे में लोगों के बीच सरकार की छवि को बेहतर बनाया।

 

सूत्रों के अनुसार राज्य में चुनावों के मद्देनजर लगभग एक वर्ष पूर्व प्रचार की रणनीति तैयार कर ली गई थी और इसके साथ ही इस पर अमल भी शुरू हो गया। पूरी रणनीति मुख्यमंत्री सचिवालय के आला अफसरों ने तय की और उन्होंने ही जनसम्पर्क के अमले के साथ इसको मुकाम तक पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एन. बैजेन्द्र कुमार एवं सचिव मुख्यमंत्री अमन सिंह की टीम ने सघन प्रचार की रणनीति तय की और इस मूर्त रूप देने का दायित्व तत्कालीन संचालक जनसम्पर्क सोनमणि बोरा को सौंपा गया।

 

वह इसमें पूरी तरह असफल रहे और वह मुख्यमंत्री और सरकार की बजाय अपनी छवि चमकाने में जुट गए। एक-दो बार चेतावनी के बाद भी वह नहीं बदले तो उन्हें चलता कर दंतेवाडा के युवा कलेक्टर ओ.पी.चौधरी को संचालक की जिम्मेदारी सौंपी गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You