मंडेला की शोक सभा में भाग लेने दक्षिण अफ्रीका पहुंचे राष्ट्रपति

  • मंडेला की शोक सभा में भाग लेने दक्षिण अफ्रीका पहुंचे राष्ट्रपति
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-2:49 PM

नई दिल्ली/ जोहानिसबर्ग :  राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी नेल्सन मंडेला की शोक सभा में शामिल होने के लिए मंगलवार को साउथ अफ्रीका पहुंचे चुके हैं। मुखर्जी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत 53 से अधिक देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ 95 हजार सीटों की क्षमता वाले एफएनबी स्टेडियम में आयोजित दो घंटे की शोक सभा में शामिल होंगे।

मुखर्जी ने जोहानिसबर्ग जाने से पहले कहा था कि दक्षिण अफ्रीका की उनकी यात्रा डॉ. मंडेला के प्रति भारत के प्यार और सम्मान के उच्च स्तर को दिखाती है। उन्होंने कहा, मैं और मेरा प्रतिनिधिमंडल दक्षिण अफ्रीका के लोगों और सरकार को बताना चाहते हैं कि भारत हमारे प्यारे मदीबा के दुखद निधन पर गहरा शोक और निजी क्षति महसूस करता है।

मंडेला इसी स्टेडियम में 2010 फुटबॉल विश्वकप के दौरान आखिरी बार बड़े स्तर पर सार्वजनिक रूप से सबसे सामने आए थे। 95 वषीज़्य मंडेला का 5 दिसंबर को निधन हो गया था। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे।

मुखर्जी के साथ दक्षिण अफ्रीका पहुंचने वाले प्रतिनिधिमंडल में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज, केंद्रीय वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You