IM के निशाने पर भाजपा के शाहनवाज

  • IM के निशाने पर भाजपा के शाहनवाज
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-3:44 PM

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सैयद शाहनवाज हुसैन आतंकवादी संगठन, इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के निशाने पर हैं। मंगलवार को बिहार पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने यहां बताया, ‘‘नरेंद्र मोदी के बाद शाहनवाज हुसैन आईएम के निशाने पर हैं।’’ भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आईएम के निशाने पर सबसे पहले नंबर पर हैं। पिछले महीने पटना में मोदी की जनसभा से पहले हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों में कम से कम छह लोग मारे गए थे और लगभग 100 लोग घायल हुए थे। शाहनवाज भाजपा के प्रवक्ता और भागलपुर से सांसद हैं।

 

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने बिहार पुलिस को सूचना दी है कि शाहनवाज हुसैन को आईएम से खतरा है। मंत्रालय ने पिछले महीने पटना पुलिस को फैक्स के जरिए शाहनवाज को खतरे के लिए सचेत किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘केंद्रीय मंत्रालय के अलर्ट के बाद बिहार पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने इसे गंभीरता से लिया है।’’ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नेपाल में अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ की गई बैठकों में आईएम ने शाहनवाज सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने का फैसला किया है।

 

पिछले हफ्ते बिहार पुलिस के खुफिया विभाग ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को नक्सलवादियों के खतरे की चेतावनी दी थी। पटना के जोनल पुलिस महानिरीक्षक सुशील मानसिंह खोपड़े ने बताया कि सभी नक्सल प्रभावित जिलों के नेताओं को विशेष सुरक्षा देने को कहा गया है। पिछले दो महीनों में नक्सलवादियों ने राज्य में 10 पुलिसकर्मियों सहित लगभग दो दर्जन लोगों की हत्या की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You