जेपीसी पर जेटली ने कहा, शर्मिदंगी से बच नहीं सकेगी सरकार

  • जेपीसी पर जेटली ने कहा, शर्मिदंगी से बच नहीं सकेगी सरकार
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-5:40 PM

नई दिल्ली: टूजी स्पेक्ट्रम मामले में संयुक्त संसदीय सिमति की राज्यसभा में आज पेश की गयी रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस और सरकार के रवैये पर निराशा जताते हुए सदन में विपक्ष के नेता अरण जेटली ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने विधानसभा चुनावों की हार से भी कोई सबक नहीं लिया है और सरकार इस मामले में शमि’दगी से बच नहीं सकेगी। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि संयुक्त संसदीय समिति :जेपीसी: की रिपोर्ट आज राज्यसभा में पेश करने का कांग्रेस और संप्रग सरकार का रवैया स्पष्ट करता है कि उन्होंने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के परिणामों से सबक नहीं सीखा है।

उनकी रणनीति है कि पहले भ्रष्टाचार की गतिविधियों में लिप्त रहो और फिर भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरपयोग करो। जेटली ने दावा किया कि समिति को जिन प्रमुख विषयों का अध्ययन करना था, रिपोर्ट में ऐसे कई मुद्दों की उपेक्षा की गयी है।

इसके विपरीत रिपोर्ट के बड़े हिस्से में राजग सरकार को जिम्मेदार ठहराने का प्रयास किया गया है। निश्चित रूप से रिपोर्ट की कोई विश्वसनीयता नहीं है।  उन्होंने कहा कि अगर हम संसदीय संस्थाओं की गरिमा बनाये रखना चाहते हैं तो हमें सुनिश्चित करना होगा कि सच सामने आये और उसे ढका नहीं जाए। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि विपक्षी सांसदों द्वारा जेपीसी के अध्यक्ष को दिये गये असहमति नोट्स को बदला गया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You