कुछ समय विपक्ष में बैठे कांग्रेस : अय्यर

  • कुछ समय विपक्ष में बैठे कांग्रेस : अय्यर
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-2:43 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने आज यह कहकर सनसनी फैला दी कि कुछ समय विपक्ष में बैठना पार्टी के लिए अच्छा रहेगा। साथ ही उन्होंने संगठन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की संकल्पना के मुताबिक बदलाव की मांग की। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है।

बहरहाल उन्होंने मीडिया की इन खबरों से इंकार किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हटाने की मांग की थी। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी में बदलाव को लेकर मीडिया में टिप्पणी के तुरंत बाद उन्होंने पीएमओ को एक स्पष्टीकरण भेजते हुए कहा कि जो टिप्पणियां उन्होंने की वे ‘‘स्पष्ट रूप से दर्शाती’’ हैं कि जो आरोप लग रहे हैं वैसा उन्होंने नहीं कहा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कहूंगा कि हारना अच्छा है।

21वीं सदी की जरूरतों के मुताबिक पार्टी में बदलाव, पुनर्संरचना कर हम अवसर की प्रतीक्षा कर सकते हैं और ऐसा राजीव गांधी की संकल्पना से शुरू करना होगा जो पंचायत राज है।’’ अय्यर ने कहा, ‘‘पार्टी जब भी सरकार में आई हम बदलाव करने वाले थे । फिर जो लोग चुनावों में जीत गए उन्होंने कहा कि गलत क्या, हम यही व्यवस्था बनाए रखें।’’

उन्होंने राजवी के मशहूर भाषण का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘यह वही पार्टी है जिस पर सत्ता के दलालों ने कब्जा कर लिया जो लोगों की पीठ पर सवार हैं और जन आंदोलन को एक गुट में बदल दिया है।’’ कांग्रेस ने अय्यर के बयान को उनके निजी विचार बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि यह पार्टी की राय नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You