जेपीसी रिपोर्ट पेश किए जाने के तरीके से नाराज भाजपा

  • जेपीसी रिपोर्ट पेश किए जाने के तरीके से नाराज भाजपा
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-9:14 PM

नई दिल्ली: संसद में 2जी स्पेक्ट्रम से संबंधित जेपीसी रिपोर्ट पेश किए जाने के तरीके से नाराज भाजपा के बारे में कहा जा रहा है कि वह लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है। स्पीकर के कार्यालय ने हालांकि इस बारे में मीरा कुमार की ओर से दी गई व्यवस्था पर आज स्पष्टीकरण जारी किया है।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा संसदीय दल की आज हुई बैठक में वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने सुझाव दिया कि स्पीकर के विरूद्ध पार्टी को अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने समिति की रिपोर्ट पर दिए विपक्ष के सदस्यों के असहमति नोट्स को जेपीसी अध्यक्ष पी सी चाको द्वारा ‘‘संशोधित’’ किए जाने पर मुख्य विपक्षी दल को उसके विचार रखे जाने की अनुमति नहीं दी।

बताया जाता है कि पार्टी ने इस बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के दक्षिण अफ्रीका से लौटने तक प्रतीक्षा करने फैसला किया है। वह नेल्सन मंडेला के श्रद्धांजलि देने वहां गई हुई हैं। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय ने एक बयान जारी करके सिन्हा को इस मुद्दे पर बात रखने की अनुमति नहीं देने के फैसले का बचाव किया है। बयान में कहा गया है कि रिपोर्ट को पेश किए जाने से पहले उस पर कोई चर्चा करने या आपत्ति दर्ज कराने का नियम नहीं है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You