19 दिसम्बर को होंगे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आरसीए के चुनाव

  • 19 दिसम्बर को होंगे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आरसीए के चुनाव
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-12:08 PM

जयपुर: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आरसीए के चुनाव 19 दिसम्बर को आयोजित किए जाएंगे। चुनाव अधिकारी बिहारी लाल गुप्ता ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। गुप्ता ने बताया कि चुनाव के लिए 14 से 16 दिसम्बर तक पूर्वाह्न ग्यारह बजे से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। नामाकंनों की 17 दिसम्बर को जांच होगी जबकि 18 दिसम्बर को नाम वापसि लिए जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि राज्य के तीस जिला क्रिकेट संघ चुनाव में भाग लेंगे जबकि अजमेर, डूंगरगढ और हनुमानगढ जिला क्रिकेट संघों के सदस्य मत डाल सकेंगे लेकिन उनकी गिनती नहीं होगी। अलवर जिला क्रिकेट एसोएसिशन के सचिव पवन गोयल चुनाव में न तो भाग ले सकेंगे और न ही मत दे सकेंगे।

उन्होंने बताया कि चुनाव की मतगणना के बाद परिणाम को उच्चतम न्यायालय भेजा जाएगा और उसके निर्देश के बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी। इसी तरह पूर्व आरसीए अध्यक्ष संजय दीक्षित भी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड, बीसीसीआई, द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के कारण चुनाव में भाग नहीं ले सकेंगे लेकिन बहुचॢचत एवं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमीश्नर ललित मोदी को
चुनाव में भाग लेने की हरी झंडी मिल गई हैं।
 
बीसीसीआई ने मोदी पर भी क्रिकेट गतिविधियों में भाग लेने पर लाईफ टाईम प्रतिबंध लगाया था लेकिन मोदी ने इसे उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एवं आरसीए चुनाव के प्रधान पर्यवेक्षक एन एम कासलीवाल तथा सहायक पर्यवेक्षक पूर्व न्यायाधीश एस पी पाठक ने एक सप्ताह तक चुनाव संबंधी आपत्तियां सुनी और इसके बाद चुनाव कराने की घोषणा कर दी गई।

इस चुनाव में आरसीए अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. सी पी जोशी के अध्यक्ष तथा उनके सामने गुट के के के शर्मा के सचिव पद पर चुनाव लडने की संभावना हैं। आरसीए चुनाव में मोदी के चुनाव लडऩे को हरी झंडी मिलने से चुनाव के दिलचस्प होने की संभावना हैं।
   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You